शुक्रवार, 5 जून 2009

राकेश जैन दिखाएगा जोर्जीया में कुश्ती के दावपेंच

उदयपुर, २८ मई (कासं)। स्थानीय श्री लक्ष्मण सिंह व्यायाम शाला के राष्ट्रीय पहलवान राकेश जैन जोर्जीया (युरोपीयन देश) में आयोजित होने वाली अन्र्तराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता (फ्री स्टाईल व ग्रीको रोमन) में भाग लेगें। जिला कुश्ती संघ के सचिव जालम चंद जैन ने बताया कि यह कुश्ती प्रतियोगिता जार्जीया के राजधानी तिबिलीशी में आगामी ४ जून से ७ जून तक आयोजित होगी। राकेश जैन ६० किग्रा फ्री स्टाईल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता में १६ से भी ज्यादा देशों के प्रतिनिधि शामिल होगे। राकेश जैन ३१ तारीख को उदयपुर से रवाना होंगे।

जिला कुश्ती संघ के सचिव जालम चन्द्र जैन ने बताया कि राकेश ने उदयपुर के लिए राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीते है। वह कई दंगलों में उदयपुर कुमार, उदयपुर बाल केसरी, राजसमन्द कुमार, चित्तौड कुमार वह रतलाम कुमार के खिताब जीत चुके है। इस उपलब्धि पर राकेश जैन के गुरू व लक्ष्मण सिंह व्यायाम शाला के उस्ताद अर्जुन राजौरा ने खुशी व्यक्त करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। जैन के कोच हरीश राजौरा (एन.आई.एस.) व कुश्ती संघ के समस्त पदाधिकारियों ने राकेश को भारत के लिए पदक जितने की शुभकामना दी है।

राकेश जैन के साथ १४ सदस्यीय टीम रवाना होगी जिसमें ७ फ्री स्टाईल व ७ पहलवान ग्रीको रोमन वर्ग में भाग लेंगे । इस प्रतियोगिता में पदक जितने वाले प्रत्येक पहलवान को नकद ईनाम प्रमाण पत्र मेडल दिया जाएगा।

1 टिप्पणी: